असुरक्षित यौन सम्बन्ध HIV या एड्स या यौन से जुडी बिमारियों का घर है ; UNSAFE & UNPROTECTED SEX IS THE CAUSE OF HIV/AIDS & STDs

असुरक्षित यौन सम्बन्ध HIV या एड्स या यौन से जुडी बिमारियों का घर है
कितनी उपयोगी और कIमलायक है एड्स से बचने कि गोली या कैप्सूल्स
UNSAFE & UNPROTECTED SEX IS THE CAUSE OF HIV/AIDS & STDs
HOW USEFUL ARE PRE INFECTION PROPHYLAXIS AIDS TABLETS

प्रोफेसर डॉ राम :एड्स / HIV तथा यौन रोग (पुरुष,महिला रोग,गर्भपात) विशेषज्ञ
profdrram@gmail.com,+917838059592,+919832025033 दिल्ली, एनसीआर
फेसबुक पर संपर्क करें :FACE BOOK:www.facebook.com/drramkumar
ट्विटर पर सम्पर्क करें TWITTER:www.twitter.com/profdrram

इससे हेपेटाइटिस बी,हेपेटाइटिस सी,herpes ,syphillis ,gonorrhoea ,जडायु और बच्चे दानी,गर्भाशय ,अंडकोष इत्यादि का संक्रांमक रोग कर देता हैं इसलिए चाहे आप घर बाहर कंही भी अपनी औरत,प्रेमिका से सेक्स करे या फिर दो gays या lesbians (समलंगिक पुरुष या महिला या हिंजरा) transgenders / Bisexuals आपस में मिलें तब आप को चाहिए कि अनजान अपरिचित से सेक्स न करें और अगर करें तो हो सके तो पहले जनानंग देख ले वंहा से कोई रक्त या पीप (pus) का रिसाव न हो,हो सके तो पहले पानी या डेटोल या savlon से साफ़ करें या फिल कंडोम (पुरुष या महिला कंडोम )condom जरुर व्यव्हार करें ,उसके बिना किसी भी हालत में सेक्स न करें देखे कि आपका वीर्य या औरत का पानी या योनि का रिसाव एक दूसरे के लिंग या जनान्ग के स्मारक में न आये i
इसलिए असुरक्षित यौन सम्बन्धों से बचें:-----
some known important facts:- कुछ आवश्यक जानकारियां;---------

सेक्‍स के दौरान सावधानी बरतने से नहीं फैलता संक्रमण।
माहवारी के दौरान सेक्स करने से संक्रमण फैलता है।
असुरक्षित यौन संबंधों से बढ़ती है एसटीडीज की संभावना।
ओरल सेक्स करने से बचें, इससे यौन रोग हो सकते हैं।

असुरक्षित यौन संबंधों के चलते कई बीमारियां फैल रही हैं। इसके पीछे सबसे बड़ी वजह है जानकारी का अभाव। अधिकतर लोग सावधानियों के प्रति जागरुक नहीं होते। और इसी वजह से कई तरह की परेशानियों में घिर जाते हैं।Unsafe Sexअसुरक्षित यौन संबंधों को लेकर लोगों में कई प्रकार की दुविधा होती है। सही स्रोतों से जानकारी के अभावों में युवा अक्‍सर इसे लेकर अनिश्‍चितता में रहते हैं। वह यही सोचते हैं कि यौन संबंधों का मतलब है सेक्स के दौरान सावधानियां बरतना। लेकिन वे यह भूल जाते हैं कि असुरक्षित यौन संबंधों का अर्थ है यौन संचारित रोगों को जानना, संक्रमण की संभावनाओं इत्यादि के बारे में जागरूक होना। आइए जानें असुरक्षित यौन संबंध आखिर है क्या।

असुरक्षित यौन संबंधों का अर्थ है, सेक्स के दौरान सावधानियां न बरतना। इन सावधानियों में जरूरी है कि सेक्स जोर-जबरदस्ती से न किया जाए।
माहवारी के दौरान सेक्स करने से संक्रमण की संभावना बढ जाती है।
एक से ज्यादा साथी फिर चाहे वह महिला हो या पुरूष के साथ संबंध बनाने से संक्रमण हो सकता है।
असुरक्षित यौन संबंधों के दौरान यौन संचारित रोगों के होने का खतरा बना रहता है।
बहुत अधिक कंट्रासेप्टिक पिल्स का सेवन, पहली बार सेक्स के दौरान कंडोम का सेवन न करना असुरक्षित यौन संबंधों के अंतगर्त आता है।
प्रोफेशनल सेक्स वर्कर से संपर्क बनाने से भी संक्रमण की संभावना रहती है।
सामूहिक रूप से सेक्स‍ करना यानी एक ग्रुप में आपस में एक-दूसरे के साथ सेक्स करना भी असुरक्षित यौन संबंधों के अंतर्गत शामिल है।
वाइफ स्‍वैपिंग यानी एक दूसरे के पार्टनर को एक रात के लिए बदलने से भी असुरक्षित यौन संबंधों का खतरा रहता है।
पुरूष या महिला में से किसी को यौन संबंधी इंफेक्शेन होने से भी संक्रमण होने का खतरा बढ़ जाता है।
ओरल सेक्स से भी इंफेक्शन होने का खतरा लगातार बरकरार रहता है। इसीलिए ओरल सेक्स में साफ-सफाई का खास ध्यान रखने की जरूरत होती है।

आजकल एड्स से बचने के लिए केप्सूल या टेबलेट लेकर सेक्स करने कि बात आयी है मगर इस गोली को हमे रोज लगातार कई महीने या वर्षो तक लेना पड़ेगा इसका अपना बुरा दवा का प्रभाव भी जयदा है इसलिए ये तुरंत आईपिल कि तरह कि गोली नहीं है या कंडोम के जैसे व्यवहार में लो और फेंको कि तरह इसका उपयोग नहीं हो सकता है,इसे सिर्फ एक अच्छा प्रशिछित एड्स डाकटर ही लिख और दे सकता है TODAY PRESCRIBED TABLET LIKE TUVADA TO PREVENT AIDS/HIV PROTECT ONLY BUT HS TO BE TAKEN FOR MONTHS AND YEARS BY AN EXPERIENCED HIV/AIDS DOCTOR ONLY ND CANNOT BE USED LIKE CONVENTIONAL CONTRACEPTIVES LIKE IPILL OR CONDOM.



सेक्स के दौरान, सेक्स से पहले खासतौर पर सावधानियां बरतनी आवश्यक हैं। असुरक्षित यौन संबंध के कारण होने वाली बीमारियों की सूची लंबी है, लेकिन थोड़े संयम और सावधानी अपनाकर इनसे बचा जा सकता है।
PROF.DRRAM ,HIV/AIDS,SEX DISEASES,SEX WEAKNESS & ABORTION SPECIALIST
profdrram@gmail.com,+917838059592,+919832025033 DELHI –NCR,INDIA
FOLLOW ON FACE BOOK:www.facebook.com/drramkumar
FOLLOW ON TWITTER:www.twitter.com/profdrram
 (4 photos)

Comments

Post a Comment